Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। गुरू दीक्षा समारोह में शिष्यों ने भेंट किया ब्रेजा कार। दक्षिणा में कार पाकर गुरु की नम हुई आंखें

जौनपुर। गुरू दीक्षा समारोह में शिष्यों ने भेंट किया ब्रेजा कार। दक्षिणा में कार पाकर गुरु की नम हुई आंखें

जौनपुर(22फर.)। महाराजगंज क्षेत्र के चरियाही गांव में गुरु दीक्षा समारोह उपरांत आयोजित सम्मान समारोह में शिष्यो ने उमा दासजी महाराज को कार भेट मे देने की घोषणा किया तो उनकी आंखे नम हो उठी।
जानकारी के अनुसार चरियाही गांव में उमा दास महाराज के शिष्यों द्वारा गुरु दीक्षा समारोह उपरांत सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें उमा दास महाराज जी ने सैकड़ों लोगों को गुरु दीक्षा दिया। इस दौरान गुरु दीक्षा लेने वाले भक्तो ने दक्षिणा के रूप में अपने गुरु को एक ब्रेजा कार भेंट देने की घोषणा किया। यह कार किसी एक व्यक्ति विशेष की ओर से नहीं थी बल्कि सैकड़ों भक्तों द्वारा एकत्रित किए गए चंदे से मंगाई गई थी। इनमें मुख्य रूप से अखिलेश यादव, शिवशंकर यादव, कृष्ण कुमार, कल्पना सरोज, चंद्रशेखर, रामानंद, राजबली, शिव प्रसाद, डॉ किरण कलावती, देवी आदि शिष्य थे।
इस संबंध में अखिलेश यादव शिवशंकर एवं उमाशंकर का कहना था बिना गुरु दक्षिणा के भक्ति नहीं हो सकती। गुरु दीक्षा लेने के बाद एकलव्य का अंगूठा दान कर सकता है। तो हम अपने गुरु को सहज उपलब्धता के लिए एक कार भेंट करने का निर्णय लिया। इस दौरान शिष्यो के सम्मान से अभिभूत उमा दास जी महाराज ने कहा हमारे शिष्यों ने गुरु दक्षिणा में हमें कार दिया है। लेकिन इससे हमारे भक्तों की शिष्यों की विद्वता और भक्ति प्रमाणित नहीं होती। जब तक ये अपने जीवन में भारतीय धर्म संस्कृति अनुशासन नैतिकता को अपने जीवन में नहीं उतारेंगे। तो फिर हमारी दीक्षा साकार नहीं होगी। इसके पश्चात लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। इस मौके पर सूबेदार यादव, राजा बाबू, पूर्व विधायक उमाशंकर यादव, जय सिंह लंबू यादव, रमेश, अशोक सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.