Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। बोर्ड परीक्षा में पकड़े गए दो मुन्ना भाई, 8586 छात्रों ने छोड़ा बोर्ड परीक्षा 

जौनपुर। बोर्ड परीक्षा में पकड़े गए दो मुन्ना भाई, 8586 छात्रों ने छोड़ा बोर्ड परीक्षा 

जौनपुर। माध्यमिक शिक्षा परिषद के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा शनिवार को दो छात्रों के स्थान पर फर्जी तरीके से परीक्षा दे रहे दो मुन्ना भाई पड़ल लिए गए। जिस छात्र के स्थान पर वह परीक्षा दे रहे थे वह बाहर वाहन में बैठकर इंतजार कर रहा था। पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया। केंद्र व्यवस्थापक की तहरीर पर पुलिस ने तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर चालान कर दिया। 8586 छात्रों ने बोर्ड परीक्षा छोड़ दिया।

Add

सरपतहा थाना क्षेत्र के सरायमोहदीनपुर स्थित लक्ष्मीशंकर इंटरमीडिएट कॉलेज बरौत में पहली पाली की परीक्षा में सामाजिक विज्ञान की परीक्षा चल रही थी। कक्ष संख्या दस में निरीक्षकों ने संदेह के आधार पर अनुक्रमांक संख्या 2398504 पर परीक्षा दे रहे परीक्षार्थी रमाकांत पुत्र कन्हैयालाल को चेक किया तो पता चला कि वह दुर्गेश पुत्र रामचंदर की जगह परीक्षा दे रहा है।

फोटो- लक्ष्मीशंकर इन. कालेज में पकड़े गए मुन्नाभाई

इसी तरह कक्ष संख्या एक में अनुक्रमांक 2398541 पर  परीक्षा दे रहा प्रकाश पुत्र नंदलाल अपने पड़ोसी सजल पुत्र राम शिरोमणि की जगह परीक्षा दे रहा था। जबकि असली परीक्षार्थी दुर्गेश पुत्र रमाशंकर परिक्षा केन्द्र के बाहर बोलेरो में बैठा था। केंद्र व्यवस्थापक श्रीराम यादव की तहरीर पर पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर चालान कर दिया। तीनों गंगौली गांव के निवासी हैं। परीक्षा देते पकड़े गए दोनों मुन्ना भाई चार पेपर की परीक्षा दे चुके हैं।
शनिवार को पहली पाली में 8586 छात्रों ने परीक्षा छोड़ दिया। पहली पाली में कुल 104450 छात्र पंजीकृत थे। जिसमें से 95864 छात्र परीक्षा में शामिल हुए। 8586 छात्रों ने परीक्षा छोड़ दिया। हाईस्कूल सामाजिक विज्ञान में 104376 छात्र पंजीकृत थे। जिसमें से 95791 छात्र परीक्षा में शामिल हुए। 8585 छात्रों ने परीक्षा छोड़ दिया। इंटरमीडिएट गणित एवं साख्यिकी की परीक्षा में 74 छात्र पंजीकृत थे। जिसमें से 73 छात्र परीक्षा में शामिल हुए। एक छात्र परीक्षा में अनुपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.