Breaking News
Home / Latest / जौनपुर।हेमिल्टन के सेडन पार्क में गुरुवार को वनडे मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया, क्रिकेट प्रेमियों में छाई मायूसी
Photo-Sandesh24News

जौनपुर।हेमिल्टन के सेडन पार्क में गुरुवार को वनडे मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया, क्रिकेट प्रेमियों में छाई मायूसी

मैच टीवी के वाल से-
जौनपुर(31जन.)। हेमिल्टन के सेडन पार्क में हो रहे वनडे मैच के दौरान गुरुवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के चौथे मैच में टीम इंडिया को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड ने इस मैच को अपने नाम कर भारत के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में जीत का खाता खोला। मेजबान टीम ने हेमिल्टन के सेडन पार्क में खेले गए चौथे वनडे मैच में भारत को 8 विकेट से हरा दिया है।
न्यूजीलैंड ने 212 गेंद शेष रहते हुएमेजबान टीम को हराकर पांच मैचों की सीरीज में अपनी जीत का खाता खोला दिया है।
भारतीय टीम ने हालांकि पहले तीन मैचों में जीत हासिल कर इस सीरीज में अजय बढ़त बना रखी है लेकिन चौथे वनडे मैच में मिली हार शेष बची गेदों की संख्या के मामले में भारत की सबसे बड़ी हार है। भारत को इससे पहले 2010 में शेष गेदों के लिहाज से सबसे बड़ी हार मिली थी। श्रीलंका ने दांबुला में खेले गए मैच में भारत को 209 गेंद शेष रहते 8 विकेट से हराया था। लेकिन अब न्यूजीलैंड के खिलाफ हेमिल्टन में मिली हार शेष गेंदों के लिहाज से उसकी वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ी हार है।
न्यूजीलैंड ने भारत की ओर से मिले 93 रनों के लक्ष्य को केवल 14.4 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। ऐसे में इस मैच में 212 गेदें शेष बच गयी। मेजबान टीम ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का आममंत्र दिया था और ट्रैंट बोल्ट (5/21) एवं कोलिन ग्रैंडहोम(3/26) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर उसकी पारी 92 रनों पर समेट दी।
भारत 30.5 ओवर ही खेल सका और वनडे मैचों में अपने सातवें न्यूनतम स्कोर पर आल आउट होने पर मजबूर हुआ। इसके बाद इस आसान से लक्ष्य को हासिल करने उतरी न्यूजीलैंड 14 के स्कोर पर मार्टिन गुप्टिल (14) के रूप में अपना पहला विकेट गवायां। उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने हार्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट करवाया।
गुप्टिल आउट होने के बाद कप्तान केन विलियम्सन(11) ने दूसरे विकेट के लिए हैनरी निकोल्स (नाबाद 30) के साथ 25 रन ही जुड़े थे कि विलियम्सन 39 के स्कोर पर भुवनेश्वर की गेंद पर विकेट के पीछे खड़े दिनेश कार्तिक के हाथों लपके गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.