Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। मनोज के प्रथम पुण्यतिथि पर पत्रकारों ने दिया श्रृद्धांजलि, परिवार को आर्थिक सहायता दिलाने के लिए लिया संकल्प

जौनपुर। मनोज के प्रथम पुण्यतिथि पर पत्रकारों ने दिया श्रृद्धांजलि, परिवार को आर्थिक सहायता दिलाने के लिए लिया संकल्प

यादवेंन्द्र के प्रथम पुण्यतिथि पर पत्रकारों ने लिया संकल्प, मनोज के परिजनों को दिलाया जाएगा न्याय। न्याय नहीं मिला तो 16 फरवरी से धरने पर होंगे बाध्य 

जौनपुर(05फर.)। पत्रकार स्व. यादवेंद्र दत्त दुबे उर्फ मनोज के प्रथम पुण्यतिथि पर जौनपुर के पत्रकारों ने संकल्प लिया है कि उनके परिजनों को आर्थिक सहायता दिलाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। स्व. यादवेंद्र दुबे की प्रथम पुण्यतिथि के मौके पर जनपद के पत्रकारो ने आज पत्रकार भवन में श्रद्धांजलि सभा की ।

सभा की अध्यक्षता जौनपुर पत्रकार संघ के अध्यक्ष ओम प्रकाश सिंह ने की। उन्होंने कहा कि यादवेंद्र दुबे उर्फ मनोज के परिजनों को आर्थिक सहायता दिलाने के लिए पत्रकार संघ कटिबद्ध है। सभी पत्रकारों के सहयोग से यह लड़ाई हम अवश्य जीत लेंगे। उन्होंने कहा कि संघ की तरफ से व्यक्तिगत रूप से एक लाख रुपए अब तक स्वर्गीय मनोज के परिजनों को दिया जा चुका है। उन्होंने कहा इसके लिए जो भी संभव होगा वह लड़ाई लड़ी जाएगी।

इस अवसर पर पत्रकारों ने कहा कि यादवेंद्र दुबे एक व्यावहारिक एवं सामाजिक व सामाजिक व्यक्ति होने के साथ अत्यंत ही कर्मठ व सक्रिय पत्रकार थे। उनके आकस्मिक निधन से पत्रकारों की अपूरणीय छति हुई।

सभा मे जिला व्यापार मंडल के अध्यक्ष इंदू सिंह ने स्व. यादवेंद्र दत्त दुबे मनोज के परिजनों को व्यक्तिगत तौर पर आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया उन्होंने कहा कि 1 सप्ताह के भीतर परिजनों को आर्थिक सहायता के लिए वह सक्षम लोगों से वार्ता कर दिलाएंगे। कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार अनिल पांडे ने यादवेंद्र दुबे के कृतित्व एवं व्यक्तित्व प्रकाश डालते हुए उनके पत्रकारिता जीवन को रेखांकित किया इस अवसर पर सर्वसम्मत से सभी पत्रकारों ने निर्णय लिया की यादवेंद्र दुबे मनोज के निधन के बाद जो प्रयास उनके परिजनों को आर्थिक सहायता दिलाने के लिए किया गया था और उसमें शासन व प्रशासन उदासीनता दिखा रहा है उसके लिए पत्रकार साथी एकजुट होकर एक बार पुनः इस दिशा में प्रयास करेंगे। इसके लिए सभी जनप्रतिनिधियों से एवं जिलाधिकारी से वार्ता के उपरांत यदि शीघ्र आर्थिक सहायता नहीं उपलब्ध कराई गई तो पत्रकार धरना देने के लिये बाध्य होंगे।
इस अवसर पर कार्यक्रम के आयोजक वरिष्ठ पत्रकार राजकुमार सिंह ने सभी पत्रकारों को इस लड़ाई में साथ आने का आह्वान किया कार्यक्रम को जौनपुर पत्रकार संघ के महामंत्री डॉ मधुकर तिवारी राजेश श्रीवास्तव ने भी संबोधित किया।
इस अवसर पर श्रद्धांजलि सभा का संचालन आयोजक राजकुमार सिंह ने किया। आभार स्व. यादवेंद्र दुबे मनोज के भाई ज्ञानेन्द्र दुबे ने जताया।कार्यक्रम में स्व. मनोज के पिता त्रिभुवन नाथ दुबे, अजीत सिंह, बृजराज चौरसिया, विश्व प्रकाश श्रीवास्तव अध्यक्ष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया संघ, अभय दुबे और अंकुर दुबे के अलावा पत्रकार लोलारक दुबे शंभू सिंह, दीपक श्रीवास्तव कैलाश नाथ मिश्रा, वीरेंद्र पांडेय, सुशील स्वामी आदि लोग मौजूद थे।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.