Breaking News
Home / Latest / जौनपुर।जेपी महाविद्यालय केवटली में पॉलिथीन प्रयोग न करने की शपथ एनएसएस के छात्रो ने लिया
फोटो-जेपी महविद्याल के छात्र रैली में

जौनपुर।जेपी महाविद्यालय केवटली में पॉलिथीन प्रयोग न करने की शपथ एनएसएस के छात्रो ने लिया

सामूहिक प्रयास से ही स्वच्छता संभव-राजेश सिंह
जौनपुर। महराजगंज के केवटली स्थित सर जेपी महाविद्यालय में आयोजित राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर में छात्रो को संबोधित करते हुए राजेश सिंह ने कहा कि स्वच्छता एवं स्वास्थ्य का सीधा संबंध है। घर एवं आसपास का वातावरण सीधे हमारे स्वास्थ्य को प्रभावित करते हैं। ऐसे में हमें जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए स्वच्छता को अपनाना ही पड़ेगा।

Add

घर के साथ साथ सार्वजनिक स्थलों पर भी स्वच्छता का सभी को विशेष ध्यान देना होगा। पॉलिथीन पर्यावरण का सबसे बड़ा दुश्मन है। कभी भी नष्ट ना होने वाला पॉलिथीन पर्यावरण प्रदूषण का सबसे बड़ा कारण है। ऐसे में हम सभी को पॉलीथिन का प्रयोग न करने की शपथ लेनी होगी। हमारे घर गांव का वातावरण जितना सच होगा वहां के लोग भी उतनी ही स्वस्थ और प्रसन्न होगे। सभी छात्रों को पॉलिथीन प्रयोग न करने की शपथ दिलाई। मैदान एवं सड़कों पर से पॉलिथीन इकट्ठा करके छात्रों ने जलाया। शिविरार्थियों ने मलिन बस्तियों में स्वच्छता अभियान चलाया।

Add

इस अवसर पर छात्रो ने रैली निकालकर लोगों को शिक्षा के प्रति जागरूक किया आधी रोटी खाएंगे फिर भी बच्चों को पढ़ाएंगे जैसे नारे लगाते हुए लगभग 5 किलोमीटर लंबी रैली छात्रों द्वारा निकाली गई इस दौरान संस्था स्थित हनुमान मंदिर पर स्वच्छता कार्यक्रम भी छात्रों द्वारा चलाया गया। इस दौरान महाविद्यालय के डायरेक्टर धर्मेंद्र सिंह एवं अध्यापक गण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!