Breaking News
Home / Latest / • जौनपुर।आखिरकार नहर से पकड़ी गयी डाल्फिन मछली, 36घंटे बाद ग्रामीणों का दहशत खत्म •

• जौनपुर।आखिरकार नहर से पकड़ी गयी डाल्फिन मछली, 36घंटे बाद ग्रामीणों का दहशत खत्म •

जौनपुर (20फर.)। मुंगराबादशाहपुर थाना क्षेत्र में बीते 36 घंटे बाद ग्रामीणों के लिए दहशत का पर्याय बना डाल्फिन मछली को लखनऊ की टीम ने पुरऊपुर नहर से बुधवार की सुबह जाल डालकर बरामद कर लिया और प्रयागराज लेकर गए।

फोटो- नहर में जाल डालकर डाल्फिन निकालते एक्सर्पट

बता दें कि रविवार की सुबह अचानक गंगा नदी से बहकर शारदा सहायक खण्ड 39 के पुरऊपुर नहर में डाल्फिन मछली आ गयी। ग्रामीणों की नजर विशालकाय मछली पर पड़ी तो आसपास के क्षेत्रों में हड़कम्प मच गया। धीरे धीरे बात फैली तो नहर मे डाल्फिन देखने वालो तमाशबीनों की भीड़ लग गयी।अधिकारियों को सूचना दी गयी तो उसे पकड़ने की रणनीति तैयार हुई। लखनऊ के वन विभाग के अधिकारी डा. शैलेन्द्र सिंह,अरुणिमा सिंह, डा. राधवेन्द्र तथा जौनपुर के पशु चिकित्सक सुरेश पाल सिंह, वन संरक्षण अधिकारी बीडी पान्डेय, डीएफओ एपी पाठक ने सोमवार को काफी कोशिश की लेकिन डाल्फिन को पकड़ने मे असफल रहे। बुधवार को 12 से अधिक स्पेशलिस्ट मछुआरों को बुलाया गया।

Add

सुबह नहर में जाल फैलाया गया। थोड़ी देर की मशक्कत के बाद भारी भरकम डाल्फिन मछली जाल मे फंस गयी । डाक्टर ने मछली को इंजेक्शन से अचेतकर गाड़ी में भरकर प्रयागराज लेकर चले गये। डाल्फिन को देखने के लिए तमाशबीनों को मौके से हटाने के लिए पुलिस को काफी परेशानी उठानी पड़ी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.