Breaking News
Home / Latest / जौनपुर। जिले के लाल हुए पीसीएस अधिकारी, गांव में हर्ष का माहौल-देखे कौन है

जौनपुर। जिले के लाल हुए पीसीएस अधिकारी, गांव में हर्ष का माहौल-देखे कौन है

जौनपुर(23फर.)। चयन लोक सेवा आयोग की परीक्षा में जिले के दो युवकों का चयन होने से परिवार में हर्ष का माहौल है। आसपास के लोग इनके चयन पर परिजनों को बधाई दे रहे हैं।
शुक्रवार को लोक सेवा आयोग की परीक्षा का रिजल्ट आते ही जिले के मछलीशहर और मुंगराबादशाहपुर क्षेत्र में दो युवको के पीसीएस में चयन होने पर देर रात तक हर्ष का माहौल रहा। आसपास के लोगों ने उनके चयन पर बधाइयां देते नहीं थक रहे थे।मछलीशहर के करौरा निवासी शिवचंद्र के पुत्र स्वप्निल यादव एसडीएम बन गये हैं तो पंवारा निवासी ललित पांडे नायबतहसीलदार पद पर चयन हुआ है।

फोटो- स्वप्निन यादव

बता दें कि मछलीशहर क्षेत्र के करौरा निवासी स्वप्निल यादव का चयन एसडीएम में हुआ है। वह वर्तमान में डिप्टी कमिश्नर के पद पर अंबेडकर नगर जिले में कार्यरत हैं। इन्हें प्रदेश में 22 वी रैंक मिली है। उनके पिता चिकित्सक है वह अपनी सफलता का श्रेय माता पिता के साथ ही डॉ. अशोक कुमार पटेल को देते हैं।

फोटो- ललित पांडेय

मुंगरा बादशाहपुर क्षेत्र के ग्राम रामपुर हरगीर पोस्ट ऊंचगांव थाना पंवारा निवासी ललित पांडेय पुत्र स्वामीनाथ का नायब तहसीलदार के पद पर चयनित हुए है। ललित प्रयागराज में समीक्षा अधिकारी के पद पर कार्य कर रहे हैं।

फोटो- नितेश मिश्रा

इसी तरह मड़ियाहूं क्षेत्र के गुतवन निवासी नितेश मिश्रा का चयन ट्रेजरी ऑफिसर के पद पर हुआ है। उनकी इंटर तक की शिक्षा नवोदय विद्यालय मड़ियाहूं में हुई। इसके बाद वह जीसीटीआई कानपुर से इन्जीनियरिंग का कोर्स किया। वर्तमान में नीतेश मिश्रा एडीओ को ऑपरेटिव आरा बिहार में पोस्ट है। उन्होंने अपनी इस कामयाबी के पीछे पिता राजेश मिश्रा व नवोदय के अध्यापक मुदित सक्सेना को दिया। ग्रामवासियों के साथ साथ टाटा पावर एनर्जी दिल्ली में तैनात उनके साथी अब्दुल्ला खान ने उन्हें फोन पर बधाई दी।

फोटो- संतोष सिंह

जलालपुर विकास खण्ड के कुसांव गाँव निवासी संतोष सिंह के पुत्र प्रभाकर सिंह का चयन नायब तहसीलदार के पद पर हुआ।परिवार में खुशी की लहर प्रभाकर का पीसीएस परीक्षा में यह प्रथम प्रयास था। इससे पहले सीआरपीएफ में असिस्टेंट कमांडेंट पद पर चयनित प्रभाकर सिंह ने पिछले वर्ष अपनी नौकरी से इस्तीफ़ा दे दिया था। इनकी पढाई बीएचयू से परास्नातक एवं पुरातत्व से नेट-जेआरएफ उत्तीर्ण किये है। पूछने पर बताएं कि आगे भी पढ़ाई जारी रखेंगे और इससे भी बेहतर पद प्राप्त करने का प्रयास करेंगे। उनका मूल उद्देश्य आईएएस बनना है। इसका श्रेय अपने परिवार व गुरुजनों को दे रहे है


बदलापुर क्षेत्र के ग्राम रूप चन्दपुर की गरिमा सिंह का चयन बाणिज्य कर अधिकारी के पद पर हुआ है। हिन्दी विषय में नेट से जेआरएफ की डिग्री हासिल करने वाली गरिमा सिंह वर्तमान में जनपद आजमगढ़ के ठेकमा ब्लाक अन्तर्गत प्राथमिक विद्यालय हदिशादयालपुर में सहायक अध्यापक के पद पर कार्यरत हैं। उन्होंने अपनी इस कामयाबी का श्रेय अपनी माँ मधुबाला सिंह, बड़े पिता कुंवर साहब सिंह तथा प्रधानाध्यापक विजयंत सिंह को दे रही हैं। उनके चयन होने पर मिथिलेश सिंह आदि ने उन्हें बधाई दी है।

फोटो- शैलेष कुमार यादव

बक्शा विकास खण्ड के बेलापार गाँव निवासी शैलेश कुमार यादव का चयन पीसीएस 2016 में नायब तहसीलदार पद पर हुआ हैl शैलेश कुमार यादव का चयन इसके पूर्व असिस्टेंट कमांडेंट बीएसएफ 2013 बैच में हुआ थाl जिसे उन्होंने ज्वाइन नहीं किया। पिता राय साहब यादव उत्तराखंड कैडर के पीईएस पद पर तैनात हैं। वर्तमान में अल्मोड़ा में शिक्षा अधिकारी हैं। माता मनोरमा की मृत्यु हो चुकी है। अब्दुल कलाम एवं दशरथ मांझी को अपना आदर्श मानने वाले शैलेश यादव का कहना है कि जिस प्रकार दशरथ मांझी का कहना था कि “जब तक तोड़ेंगे नहीं तब तक छोड़ेंगे नही” जो हमेशा उनके कानों में गूंजती रहती थी। पत्नी मंजू, बहन अर्पिता छोटे भाई शैलेंद्र एवं चाचा संदीप कुमार यादव को अपना मित्र मानते हैं। चयन पर गाँव में खुशी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.